HootSoot official

Birthday Special: कितने ह्यूमन हैं बीइंग ह्यूमन सलमान

आज भाई का 53वां जन्मदिन है

121
Salman Khan
Source : The Pioneer

सलमान खान.. आज दुनिया में ऐसा जाना माना नाम है जिसके दुनियाभर में करोड़ों फैन्स है. इस मोस्ट वांटेड बैचलर की फिल्मों का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. बॉलीवुड के टाइगर, दबंग सलमान खान का आज बर्थडे हैं. आज सल्लू भाई 53 साल के हो गए. वैसे कितने भी साल के हो जाए बॉलीवुड के तीनो खान 16 साल की भी एक्ट्रेस के साथ जोड़ी जमा ही लेते हैं. उसमें भी जब बात करें सलमान की, तो कोई भी नई मूवी का अनाउंसमेंट होते ही पहला ख्याल यही आता है की अब एक और नया चेहरा बॉलीवुड को मिलने वाला है. सल्लू ने ना जाने कितने लोगों को बॉलीवुड में ब्रेक दिया. इनमें बहुत से तो इंडस्ट्री में चल गए, बहुत से आज भी कहीं न कहीं रिबिन काट कर पैसा कमा ही ले रहे होंगे.

बात करें सेलिब्रेशन की तो हाल ही में सलमान अपने  परिवार संग पनवेल वाले फार्महाउस में क्रिसमस की पार्टी करते नजर आए हैं. सेलिब्रेशन तो स्टार्ट हो गया है हमें तो बस ग्रैंड बर्थडे पार्टी पिक्चर का इंतज़ार हैं. सलमान के जन्मदिन पर उनको उनकी फॅमिली और फैन्स की तरफ से बहुत से सरप्राइज मिलते हैं. इस साल हमने भी कुछ देने का सोचा है. अब इस पोस्ट के पीछे हमारी मंशा तो सिर्फ एंटरटेनमेंट है, किसी भी फैन की भावनाओं को आहत करने की नहीं.  

मैंने I love you too नहीं कहा!

शादी के मामले में सलमान का लक कितना साथ देता है ये तो नहीं पता पर प्यार के मामले में सलमान को ऊपर वाले ने छप्पर फाड़ के दिया है. इंडियन ही नहीं विदेशी बाला भी सल्लू के प्यार में पड़ कर जस्ट चिल-चिल ही करती नज़र आयीं है. पर ये अच्छा हुआ कि सलमान ने किसी को भी I love you too! नहीं कहा… आपको बता दें बिग बॉस 5 की पूर्व प्रतियोगी रह चुकी मॉडल पूजा मिश्रा ने सलमान खान पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया. इंस्‍टाग्राम वीडियो के जरिए पूजा ने सिर्फ सलमान ही नहीं दोनों भाई सोहेल और अरबाज पर भी आरोप लगाया है. वैसे सलमान का इस मामले में कोई बयान नहीं आया. अब ये देख के सही लग रहा है कि सलमान अब तक अपनी एक्स के love you बोलने पर क्यों MeToo नहीं कह पाए.   

Salman Khan Christmas

टाइगर और काले हिरण ने भी माना  ‘ये तो सच है की भगवान है’

 काला हिरण मामले में सलमान खान दोषी करार दिए गए. इस फैसले से सलमान के फैन्स को बहुत बुरा लगा. वहीं हिरण की आत्मा को इतने साल बाद कितनी ख़ुशी मिली होगी ये जानने की किसी ने कोशिश नहीं की. उसके दिल ने मान लिया होगा की सच में भगवान है. इसके बाद क्या, टाइगरयही कोई 50 घंटे बाद जेल से बाहर आ गए जमानत पर. खैर लोगों की इतनी दुआएं साथ-साथ चल रही थी कि टाइगर को बाहर आना ही था. आखिर में दोनों ने मान ही लिया कि सच में भगवान है.

मैं प्रेम की दीवानी हूं या नहीं?

बॉलीवुड के एकमात्र ह्यूमन प्रेम ने बड़े-बड़े कारनामे किए है. एक तरफ टाइगर ने  हिरण का शिकार किया, दूसरी तरफ लोगों के करियर बनाने में भी मदद की. ऐश से प्रेम किया और प्रेम-प्रेम में उन्हें थप्पड़ भी जड़ दिया. फिर उनकी जैसी दिखने वाली स्नेहा को लकी मान कर बॉलीवुड में भी ले आए. अब ये प्रेम का कैसा प्रेम है.

वैसे अभी प्रेम की स्टोरी बाकी है. साल 2002 में इन पर मुंबई के बांद्रा में फुटपाथ पर सोए लोगों को अपनी गाड़ी से कुचलने का आरोप लग चुका है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान को हिट एंड रन मामले में बरी कर दिया था, जिसके खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. हाई कोर्ट ने कहा था कि दुर्घटना के वक्त सलमान गाड़ी चला रहे थे और उन्होंने शराब पी रखी थी, यह आरोप साबित करने में अभियोजन पक्ष विफल रहा. जिससे इस मामले में सलमान बरी हो गए. आपको पता ही होगा सलमान खान बीइंग ह्यूमन नाम का एक एनजीओ चलाते हैं. जिसमें अभी तक सलमान बीइंग ह्यूमन के जरिए बच्चों के स्वास्थ्य, हार्ट सर्जरियों और शिक्षा पर करीब-करीब 160 करोड़ रुपये खर्च कर चुके हैं. बीइंग ह्यूमन ने अभी तक 800 से ज्यादा बच्चों की हार्ट सर्जरी कराई है और असंख्य लोगों की मदद की है. वैसे प्रेम के इस प्रेमभरे दिल ने कई लोगों को नयी ज़िंदगी भी दी है.

Being Human

इस साल बॉलीवुड में शादियों का माहौल चल रहा है. तो सलमान को उनके इस जन्मदिन पर हम जल्द ही किसी का मियां बनने की wishes ही देंगे. अब ज्यादा नहीं बोल सकते न because Salman’s business is Salman’s business none of my business! …….

Comments

- Advertisement -