HootSoot official

40 जवानों की शहादत पर CRPF का प्रण – ना भूलेंगे, ना बख्शेंगे

11

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले के बाद से पूरे देश में जबरदस्त आक्रोश और गुस्सा है. हर हिन्दुस्तानी इस घटना के लिए बदला लेने को कह रहा है. हालांकि जितना गुस्सा देश की जनता में है उतना ही गुस्सा देश की सेना में भी है. पूरा हिंदुस्तान इस वक़्त क्रोध और गुस्से में है| आज 40 बहादुर जवानों की शहादत पर पूरा राष्ट्र नम आखों से श्रद्धांजलि दे रहा है..

Image Source – CRPF twitter

इसी बीच शुक्रवार को CRPF के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक संदेश जारी किया गया, जो देशवासियों को हौसला देता है. CRPF ने अपने ट्वीट में कहा है कि इस जघन्य अपराध का बदला जरूर लिया जाएगा. – ‘’ हम भूलेंगे नहीं, हम बख्शेंगे नहीं: पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को हम सलाम करते हैं और उनके परिवार वालों के साथ खड़े हैं. इस जघन्य हमले का बदला लिया जाएगा.’’

केंद्र सरकार ने भी सैनिको का हौसला बढ़ाते हुए कड़ी कारवाई के लिए खुली छूट दे दी है

सुरक्षाबलों के साथ ही केंद्र सरकार ने भी आतंकियों के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह ही कहा कि आतंकियों ने सबसे बड़ी गलती कर दी है, उन्हें इस गलती की सजा भुगतनी होगी और इसके लिए उन्होंने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है.

हलाकि पुलवामा के आस-पास के गांवों में सर्च ऑपरेशन जारी है, अभी तक 5 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है. जबकि नई दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी सभी सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं और आगे की रणनीति पर काम कर रहे हैं. पुलवामा हमले पर शुक्रवार सुबह सुरक्षा मामलों के केंद्रीय समिति की बैठक भी हुई, इस बैठक में फैसला लिया गया है कि पाकिस्तान को अभी तक जो मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा दिया गया था वह वापस ले लिया जाएगा.

इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने भी दुनिया भर में पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए कूटनीतिक तौर पर काम करना शुरू कर दिया है. CCS की बैठक के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी सर्वदलीय बैठक में वर्तमान परिस्थिति से अवगत करा दिया है.

पुलवामा में जो कुछ भी हुआ, Hootsoot टीम कड़ी शब्दों में उसकी भर्त्सना करती है और सभी शहीद जवानों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती हैं| बहरहाल सभी लोगों से धैर्य बनाये रखने की अपील करते हैं| हमारी सेना सभी पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों को मुहतोड़ जवाब देने के लिए रणनीति तैयार कर रही है

जय हिन्द!

Comments

- Advertisement -